All events

भाजपा जम्मू जिला इकाई द्वारा जिला अध्यक्ष बलदेव सिंह बलोरिया की अध्यक्षता में गंग्याल में लोहड़ी मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

भाजपा जम्मू जिला इकाई द्वारा जिला अध्यक्ष बलदेव सिंह बलोरिया की अध्यक्षता में गंग्याल में लोहड़ी मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री डा. निर्मल सिंह, सांसद जुगल किशोर, पूर्व राज्यमंत्री प्रिया सेठी, वरिष्ठ भाजपा नेता युद्धवीर सिंह विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे।
समारोह में सभी नेताओं ने लोगों को लोहड़ी की मुबारक देते हुए लोहड़ी के इतिहास पर प्रकाश डाला और नन्हें बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम पेश कर समां बांधा गया। समारोह को संबोधित करते हुए डा. निर्मल सिंह ने कहा कि भाजपा-पी.डी.पी गठबंधन सरकार ने अपने दस माह में कार्यकाल में भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया और भाजपा के एक भी मंत्री या विधायक पर भ्रष्टाचार को लेकर कोई ऊंगली नहीं उठी पर पूर्व सरकार के कार्यकाल में हर तरफ भ्रष्टाचार का बोल बाला था आज पूर्व सरकार के मंत्रियों विधाकयों पर भ्रष्टाचार के कई मामले दर्ज है। हमारी सरकार ने आते ही 63 भ्रष्ट अधिकारियों को उनके पदों से मुक्त किया और राज्य में भ्रष्टाचार मक्त शासन देने का प्रयास किया। हमारी सरकार ने हर खित्ते को उसको अधिकार देते हुए राज्य में कई योजनाओं का शुभारंभ किया और आने वाले समय में भी सरकार की इन योजनाओं को लाभ लोगों को निरंतर मिलता रहेगा। उन्होंगे कहा कि भाजपा ने जम्मू खित्ते में पयर्टन को बढ़ावा देने के लिए प}ीटॉप को इंडीपैंडडेट पयर्टन स्थल के रूप में विकसित करना शुरू किया जबकि रंजीत सागर डैम परियोजना पर एसल वर्ल्ड की टीम को बुलाकर वाटर स्पोर्टस को बढ़ावा देने के लिए काम शुरू किया है। डा. सिंह ने इस मौके पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद को याद करते हुए कहा कि उनके मार्ग दर्शन व सहयोग से राज्य में विकास की जों शुरूआत हुई थी वह आगे भी इसी प्रकार जारी रहेगी।
सांसद जुगल किशोर ने भी इस मौके पर गठबंधन सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि राज्य में ऐसा मत समङो कि सरकार नहीं है आज भी वहीं सरकार है जो पहले थी और आज भी वहीं मंत्री है जो पहले थे कुछ दिन के लिए राज्य में राज्यपाल शासन आया है पर फिर से सबकुछ वैसा ही होगा जैसे कि पहले थो। उन्होंने कहा कि राज्य में विकास, प्रगति, शांति और भाईचारे का सिलसिला आने वाले दिनों में गठबंधन सरकार कामय रखने का प्रयास करेगी।
भाजपा जम्मू जिला अध्यक्ष बलदेव सिंह बलोरिया ने कहा कि भले ही राज्य में गठबंधन सरकार बनी और डा. निर्मल सिंह उसमें उप मुख्यमंत्री बने पर जम्मू के लोगों की दिल की अगर बात करें तो जम्मू के मुख्यमंत्री डा. निर्मल सिंह ही है। उन्होंने डा. निर्मल सिंह का गंग्याल के लोगों से जो प्रेम है उस का जिक्र किया और बताया कि 2008 के भूमि आंदोलन में डा. निर्मल सिंह ने गंग्याल से ही चार बार अपनी गिरफ्तारी दी थी। उन्होंने कहा कि विकास कार्य हो रहे है और आने वाले दिनों में विकास जारी रहेगा लोगों की हर उम्मीद पर भाजपा के नेता व विधायक खरे उतरेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव करवाने को डा. साहेब ने वादा किया था जो कि आने वाले दिनों में पूरा होगा। लेकिन लोगों को लोकसभा चुनावों व विधानसभा चुनावों की तरह निकाय चुनावों में भी भाजपा को दिल से अपना सहयोग देना होगा ताकि जम्मू में निगम का मेयर भाजपा का बन सकें।
राज्यमंत्री प्रिया सेठी ने कहा कि हमारी 10 माह की गठबंधन सरकार ने हर क्षेत्र में प्रगति की चाहे वह विकास हो, योजनाओं को लागू करना हो या फिर शिक्षा के क्षेत्र में सुविधाएं सरकारी स्कूलों में मुहैया करवाना हो। प्रिया ने कहाकि राज्य में सरकार व केंद्र सरकार ने देश की बेटियों के दर्द को महसूस करतेहुए उनके लिए कई योजनाओं को लाया है जिनमें लाडली बेटी, आसरा, बेटी पढ़ाओं बेटी बचाओ इन सब योजनाओं को लाने का मकसद महिला शक्ति को समाज में मजबूत बनाना है ताकि आने वाले समय में देश की राजनीति में बल्कि हर क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों के समान अधिकार प्राप्त कर सकें।
इस लोहड़ी मिलन समारोह में आए विशेष अतिथियों ने गंग्याल के वृद्ध भाजपा कार्यकताओं को उनके सराहनीय योगदान के लिए सम्मनित किया गया। जबकि बाद लोहड़ी जलाकर लोगों ने उसमें अर्द दिया और देश और राज्य के साथ परिवार के लिए सुख शांति की कामना की। समारोह में ममता सिंह, विनय गुप्ता, जयदीप शर्मा, चौ. हरबंस लाल, विक्रम रंधावा, अंकुश महाजन, कुलवंत सिंह भट्टी, रंजीत सिंह, हरपाल बाली, राकेश संग्राल, ज्योति प्रकाश शर्मा, रंजीत टीटा, रुद्र मणि शर्मा, ओ.पी. मंगोत्र, बी.एस बाली, ए.एन भट्ट, मनोहर लाल मीनिया, ओम नाथ, चौ. सतपाल, अजय शर्मा, विक्रमजीत सहित दर्जनों भाजपा नेता भी मौजूद थे।