All events

उधमपुर में भारतीय जनता पार्टी ने 9 अगस्त 1942 के अंग्रेजो भारत छोड़ो आंदोलन को लेकर एक कार्यक्रम आयोजन किया।

 उधमपुर में भारतीय जनता पार्टी ने 9 अगस्त 1942 के अंग्रेजो भारत छोड़ो आंदोलन को लेकर एक कार्यक्रम शहीद भगत सिंह पार्क में किया। यह कार्यक्रम भाजपा के जिला प्रधान राकेश गुप्ता की अध्यक्षता में हुआ,जिसमें वरिष्ठ नेता सोमराज व नीलम नरगोत्रा ने अपने विचार रखे। सोमराज जी ने कहा कि जिस प्रकार 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन चला था और पूरा देश इस आंदोलन में कूद पड़ा था,और 1947 में अंग्रेज भारत छोड़कर चले गए,उसी प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबी,भृष्टाचार,गन्दगी, आतंकवाद,जातिवाद और साम्प्रदायिकता को बाहर निकालने के लिए पूरे देश में एक आंदोलन चलाया है। इसमें देशवासी बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं,और तनमन से इन कुरीतियों को खत्म करने में लगे हुए हैं।
कार्यक्रम में बोलते हुए महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष नीलम नरगोत्रा ने कहा कि आज हम जो आजादी की सांसें ले रहे हैं,इसके लिए कितने ही हिंदुस्तानियों ने अपने प्राण न्योशावर कर दिए। 1942 से 1947 तक चले इस आंदोलन में देश का बच्चा बच्चा ,अंग्रेजो भारत छोड़ो के नारे लगा रहा था। आखिरकार अंग्रेजों को हिंदुस्तानियों के आगे घुटने टेकने पड़े और देश को छोड़ के जाना पड़ा।
जिला प्रधान राकेश गुप्ता ने कहा कि 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के बाद अंग्रेजों में भय व्याप्त हो गया और उन्होंने इंडियन नेशनल कांग्रेस बना कर लोगों से उससे जुड़ने के लिए कहा ,लेकिन महात्मा गांधी के हाथ मे आने के बाद वह एक आंदोलन बन गया और क्रांतिकारियों के दबाव में आकर कांग्रेस को अंग्रेजो भारत छोड़ो आंदोलन चलाने के लिए विवश होना पड़ा और उसी के परिणामस्वरूप भारत को 15 अगस्त को आजादी मिली ।
आज के दिन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शहीदों को याद करते हुए भगत सिंह पार्क में शहीद भगत सिंह की मूर्ति पर फूल मालाएं पहनाईं और शहीदों की कुर्बानियों को याद किया।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष रमणीक, महासचिव एडवोकेट अमित,विकास,गीता देवी,पवित्तर सिंह,करनैल सिंह,जगदीश चन्द्र,परविंदर सिंह, सतीश बारिया,अखिल पराशर, कुलदीप,रशपाल सिंह, रोहित सिंह,ताज अली, शकील अहमद,राजकुमार,सोमनाथ ठंडा,दीपक वर्मा,संजय वर्मा,रॉकी, मोहन द्राही,मिलखी राम,विवेक गुप्ता और विस्तारक जुगल किशोर आदि भी मुख्य रूप से उपस्थित थे।