All events

डॉक्टर जिंतेंद्र सिंह जो के भारत सरकार मे राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हैं ,ने अपने लोक सभा क्षेत्र मे विकास को गति देने के लिए कहा है ।

ऊधमपुर –कठुआ –डोडा लोक सभा क्षेत्र के सांसद डॉक्टर जिंतेंद्र सिंह जो के भारत सरकार मे राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हैं ,ने अपने लोक सभा क्षेत्र मे विकास को गति देने के लिए ,अपने प्रबास के साथ साथ ,अपनी लोक सभा क्षेत्र के सम्पर्क अधिकारी संजीव शर्मा एवं सह-संपर्क अधिकारी भारत शर्मा एवं देविंदर सिंह जी को भी तेजी से लोक सभा क्षेत्र का प्रबास करने को कहा है । डॉक्टर जितेंद्र जी द्वारा अपने लोक सभा क्षेत्र मे नवीन कार्य एवं जम्मू कश्मीर मे पहली बार किए जा रहे कामों का बिबरन जन जन तक पाहुचने के लिए एवं लोगों के साथ सीधा संपर्क साधने के लिए,संजीव शर्मा एवं उनके साथी ऊधमपुर- कठुआ- डोडा लोक सभा क्षेत्र का दोरा ,पहले ज़िला स्तर पर फिर मण्डल स्तर पर करेंगे ।
डॉक्टर जितेंद्रर सिंह जी लगभग हर सप्ताह अपनी लोक सभा क्षेत्र का प्र्बास करते हैं ,इसके इलावा,अपने जम्मू कैंप कार्यल्य (13 स्पेशल गंघी नगर ) मे भी बैठ कर लोगों की समस्याएं सुनते तथा निबारन करते हैं ।
अभी तक लगभग हर ज़िले मे डॉक्टर जितेंदर सिंह जी का दो या तीन बार और कहीं कहीं तो कई बार प्र्बास हो चुका है, और बढ़ी तेजी से जादा से जादा अपना संसदीय क्षेत्र का प्रबास करने की योजना है। जितेंदर जी मानना है के या तो बह खुद या फिर उनके सहयोगी संसदीय क्षेत्र मे जा कर लोगों के सुजाभ लेते हुए ,बिकास को नवीन और लोकप्रिय डंग से आगे ले के जाएँ ।
यह सब प्रबास , जम्मू एवं कश्मीर भारतीय जनता पार्टी के संगठन मंत्री श्री अशोक जी कौल जी के मार्गदर्शन मे हो रहे हैं।
यहा यह बताना उचित होगा के ऊधमपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद बिकास के लिय, mplads के इलावा अलग अलग संसाधनो से भी बिकास को तिब्र गति दे रहे हैं। इसी क्षेर्णी मे ज़ीरो लाइन से लेकर पाँच सो मिटर तक इंटरनेशनल बार्डर पर हर घर मे एक toilet देने की ब्यब्स्था की गई है। लगभग 1120 टॉइलेट इंटरनेशनल बार्डर पर (ज़िला कठुआ तथा ज़िला सांबा ) बनाए जा रहे हैं ,शुरू मे 100 टॉइलेट का काम शुरू हो चुका है। दयालाचक तथा गघवाल मे community टॉइलेट की भी ब्याब्स्था की जा रही है।
दो नोजवान जो के अलग अलग कारणों से अपनी एक एक टांग खो चुके थे ,एक को artificial limb तथा एक को tricycle with battery देने की ब्याब्स्था की गई है।
सांगवाली गाँव जो के एक आदर्श गाँव भी चुना गया है, मे हर घर मे टॉइलेट देने की ब्याब्स्था की गई है।